Good News Today- जयपुर से दिल्ली का सफर अब 2ः30 घंटे में.. Travel from Jaipur to Delhi in just 2.30 hours

देखा गया

1368 करोड़ रुपये की लागत से दो साल में तैयार होगा बांदीकुई-जयपुर फोरलेन एक्सप्रेस-वे


-20 हैक्टेयर अवाप्त भूमि के लिए 180 करोड़ का मुआवजा आदेश जारी


Media Kesari

Jaipur,Rajasthan


जयपुर (राजस्थान)- 13 जनवरी। जयपुर से दिल्ली का सफर अब ना केवल और ज्यादा आसान होगा बल्कि सफर में लगने वाले समय भी काफी बचत होगी। जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि 1368 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले 66.916 किलोमीटर लंबे बांदीकुई-जयपुर फोरलेन एक्सप्रेस-वे (Bandikui-Jaipur Four Lane Greenfield Expressway) का निमार्ण कार्य प्रगति पर है। परियोजना के तहत जयपुर को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे से सीधे कनेक्टिविटी प्रदान की जाएगी।

#RajasthanWithMediaKesari rajasthan ki taza khabar jaipur ki taza khabar जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि 1368 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले 66.916 किलोमीटर लंबे बांदीकुई-जयपुर फोरलेन एक्सप्रेस-वे (Bandikui-Jaipur Four Lane Greenfield Expressway) का निमार्ण कार्य प्रगति पर है। परियोजना के तहत जयपुर को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे से सीधे कनेक्टिविटी प्रदान की जाएगी।    सक्षम पदाधिकारी (भूमि अवाप्ति) एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय)  अशोक कुमार शर्मा ने जयपुर जिले के बगराना तहसील में 20 हैक्टेयर आवप्त भूमि के लिए 180 करोड़ का मुआवजा आदेश जारी किया, जिसके बाद किसानों और भूखण्ड धारियों को शीघ्र ही बगराना गांव में अवाप्त की गई भूमि का मुआवजा वितरित किया जाएगा।    मैनेजर पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि मौके पर काम चालूकर दिया गया है, 2 साल में यह प्रोजेक्ट पूरा कर लिया जाएगा। बगराना में क्लोवरलीफ (इन्टरचेन्ज) का निर्माण किया जाएगा, जिससे रिंग रोड़ एवं आगरा जयपुर रोड


सक्षम पदाधिकारी (भूमि अवाप्ति) एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय)  अशोक कुमार शर्मा ने जयपुर जिले के बगराना तहसील में 20 हैक्टेयर आवप्त भूमि के लिए 180 करोड़ का मुआवजा आदेश जारी किया, जिसके बाद किसानों और भूखण्ड धारियों को शीघ्र ही बगराना गांव में अवाप्त की गई भूमि का मुआवजा वितरित किया जाएगा।


मैनेजर पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि मौके पर काम चालूकर दिया गया है, 2 साल में यह प्रोजेक्ट पूरा कर लिया जाएगा। बगराना में क्लोवरलीफ (इन्टरचेन्ज) का निर्माण किया जाएगा, जिससे रिंग रोड़ एवं आगरा जयपुर रोड के ट्रेफिक को बांदीकुई से जयपुर स्पर परियोजना से सीधे कनेक्टीविटी प्रदान की जाएगी। जिसके चलते जयपुर से दिल्ली की दूरी कम होगी और यात्रा का समय घटकर 2ः30 घंटे रह जाएगा।

Post a Comment

0 Comments