Ambedkar Jayanti 2023 Nawalgarh News - 132 दीप प्रज्वलित कर डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर की मनाई जयंती,निकाली प्रकाश यात्रा

देखा गया

बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सजाई शाम

सर्वसमाज के लोगों ने निकाला कैंडल मार्च


Media Kesari

Nawalgarh (Rajasthan)


नवलगढ़ (राजस्थान)- डॉ.अंबेडकर पुष्पांजलि समिति,नवलगढ़ (Dr. Ambedkar Pushpanjali Samiti Nawalgarh) के तत्वावधान में सर्वसमाज के युवाओं,व्यापारियों और गणमान्य लोगों के द्वारा अंबेडकर पार्क,नवलगढ़ में बाबा साहेब की मूर्ति पर थानाधिकारी विनोद सांखला के द्वारा माल्यार्पण किया गया, केक काटकर और 132 दिए जलाकर यात्रा का शुभारंभ किया गया।

नवलगढ़ (राजस्थान)- डॉ.अंबेडकर पुष्पांजलि समिति,नवलगढ़ के तत्वावधान में सर्वसमाज के युवाओं,व्यापारियों और गणमान्य लोगों के द्वारा अंबेडकर पार्क,नवलगढ़ में बाबा साहेब की मूर्ति पर थानाधिकारी विनोद सांखला के द्वारा माल्यार्पण किया गया, केक काटकर और 132 दिए जलाकर यात्रा का शुभारंभ किया गया।   प्रकाश यात्रा अम्बेडकर पार्क से होते हुए गणेश मंदिर पहुंची वहां पर मशाल और मोमबत्ती जलाकर सर्वसमाज के लोग बाबा साहेब अमर रहे के नारे लगाते हुए निकले।  प्रकाश यात्रा के संयोजक कमल किशोर पंवार ने बताया कि ये यात्रा का प्रथम प्रयास था,जिसमे सर्व समाज के लोग शामिल हुए और सामाजिक समरसता की मिसाल कायम की।


 प्रकाश यात्रा अम्बेडकर पार्क से होते हुए गणेश मंदिर पहुंची वहां पर मशाल और मोमबत्ती जलाकर सर्वसमाज के लोग बाबा साहेब अमर रहे के नारे लगाते हुए निकले।

प्रकाश यात्रा के संयोजक कमल किशोर पंवार ने बताया कि ये यात्रा का प्रथम प्रयास था,जिसमे सर्व समाज के लोग शामिल हुए और सामाजिक समरसता की मिसाल कायम की।

प्रकाश यात्रा अम्बेडकर पार्क से होते हुए गणेश मंदिर पहुंची वहां पर मशाल और मोमबत्ती जलाकर सर्वसमाज के लोग बाबा साहेब अमर रहे के नारे लगाते हुए निकले।  प्रकाश यात्रा के संयोजक कमल किशोर पंवार ने बताया कि ये यात्रा का प्रथम प्रयास था,जिसमे सर्व समाज के लोग शामिल हुए और सामाजिक समरसता की मिसाल कायम की।


इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता दीनानाथ रूंथला ने बताया कि बाबा साहेब ने अपना जीवन इस देश के समाज में व्याप्त कुरीतियों और सामाजिक विभेद को मिटाने के लिए समर्पित कर दिया तथा वंचित समाज को सम्मान जनक स्थान दिलवाने के लिए जीवन-पर्यन्त संघर्ष किया।उनका जीवन सम्पूर्ण भारतवासियों के लिए प्रेरणा दायक है,हम सब को इनके पदचिन्हों पर चलने की प्रेरणा लेनी चाहिए।

योगेंद्र मिश्रा ने यात्रा में पधारे सर्व समाज के नागरिकों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता दीनानाथ रूंथला ने बताया कि बाबा साहेब ने अपना जीवन इस देश के समाज में व्याप्त कुरीतियों और सामाजिक विभेद को मिटाने के लिए समर्पित कर दिया तथा वंचित समाज को सम्मान जनक स्थान दिलवाने के लिए जीवन-पर्यन्त संघर्ष किया।उनका जीवन सम्पूर्ण भारतवासियों के लिए प्रेरणा दायक है,हम सब को इनके पदचिन्हों पर चलने की प्रेरणा लेनी चाहिए।  योगेंद्र मिश्रा ने यात्रा में पधारे सर्व समाज के नागरिकों का आभार व्यक्त किया।

इस कार्यक्रम में श्याम नायक,संपत पंवार,नवरंग बागड़ी, मेजर डी पी शर्मा,  जयराम दीक्षित, मोहित सिगंडोदिया, प्रशांत शर्मा, राममोहन सेकसरिया,सीताराम घोडेला,श्रवण कुमार सांखला, धर्मेंद्र गढ़वाल,बाबूलाल शर्मा,जयंती बिल,सीताराम घोडेला,कृष्ण गोपाल जोशी,मंजू श्री सैनी, कमल बागड़ी, दीपचंद असवाल,गोवर्धन चौहान,पीरामल दायमा, भोलाराम जाग्रत, रामश्वरूप वर्मा, मनीष बीसनोलिया मनोज सोनी,राजेश पंवार,महेंद्र बागड़ी,सहित सैंकड़ों लोग शामिल हुए।

Post a Comment

0 Comments