Nawalgarh Crime News- कोलसिया गांव में पिता-पुत्र पर हुए जानलेवा हमले के करीब 10 माह से फरार आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

देखा गया

सभी आरोपी जगह बदल-बदल कर काट रहे थे फरारी


Media Kesari

Nawalgarh (Rajasthan)


नवलगढ़(झुन्झुनू)- जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा I.P.S (Mridul Kachawa ips) द्वारा जिले में गम्भीर किस्म की वारदातों में फरार चल रहे अपराधियों की धरपकड़ के लिये चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुलिस उप अधीक्षक वृत नवलगढ़ के सुपरविजन में विनोद सांखला पु.नि. थानाधिकारी पुलिस थाना नवलगढ के नेतृत्व में कोलसिया गांव में पिता-पुत्र पर हुए जानलेवा हमले के करीब 10 माह से फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

नवलगढ़(झुन्झुनू)- जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा I.P.S (Mridul Kachawa ips) द्वारा जिले में गम्भीर किस्म की वारदातों में फरार चल रहे अपराधियों की धरपकड़ के लिये चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुलिस उप अधीक्षक वृत नवलगढ़ के सुपरविजन में विनोद सांखला पु.नि. थानाधिकारी पुलिस थाना नवलगढ के नेतृत्व में कोलसिया गांव में पिता-पुत्र पर हुए जानलेवा हमले के करीब 10 माह से फरार आरोपियों को गिरफतार किया गया। घटना का विवरण


घटना का विवरण 


दिनांक 25.06.2022 को परिवादी अमरचन्द दूत निवासी कोलसिया द्वारा एक रिपोर्ट पेश की गई कि दिनांक 24.06.2022 को रात्री करीब 12.00 बजे प्रार्थी का भाई परविन्द्र व उसका लड़का यश मैन बाजार केलसिया में स्थित अपनी दुकान की साफ सफाई कर रहे थे तभी एक थार जीप में सवार सुरेन्द्र, संजय, धर्मेन्द्र, प्रवीण व अन्य 15-20 ने एकराय होकर लाठी सरियों से लैस होकर दुकान में घुसकर प्रार्थी के भाई परविन्द्र व उसके लड़के यश के साथ लाठी सरियों से जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया तथा मेरे भाई परविन्द्र के गले से सोने की चैन तथा गल्ले में रखे 17 हजार रुपये निकाल लिये। उसके बाद ये लोग मेरे भाई परविन्द दूत को मरा हुआ समझकर थार जीप में बैठकर भाग गये। ईत्यादि रिपोर्ट पर मु.न. 300/2022 धारा 147, 148, 149, 458, 382, 323, 308 327, 336, 506 भादस में कायम कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया।


पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही 


1. प्रकरण में परिवादी की रिपोर्ट पर अविलंब प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया तथा घटना के सीसीटीवी फुटेज चेक कर घटना में शरीक आरोपीगण को चिन्हित किया गया।


2. मजरुबान का चोट संबंधी मेडिकल मुआयना करवाया जाकर मेडिकल ज्यूरिस्ट से चोटों के संबंध में राय प्राप्त की गई।


3. प्रकरण में आरोपीगण संजय कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, सुरेन्द्र प्रवीण तथा विजेन्द्र कुमार को दस्तयाब कर पूछताछ की गई तो आरोपीगण ने अपना जुर्म कबूल किया जिस पर बाद पूछताछ आरोपीगण को गिरफ्तार किया गया।


4. प्रकरण में गिरफ्तारशुदा आरोपीगण संजय कुमार,धर्मेन्द्र कुमार, सुरेन्द्र प्रवीण तथा विजेन्द्र कुमार का माननीय न्यायालय से पीसी रिमाण्ड प्राप्त किया गया है जिनसे घटना में काम में लिये गये हथियार तथा वाहन के संबंध में अनुसंधान किया जा रहा है।


गिरफ्तारशुदा आरोपीगण का विवरण


1. संजय कुमार पुत्र लालचन्द जाति जाट उम्र 32 साल निवासी पुरोहित का बास तन बाय पुलिस थाना नवलगढ़ 


2. धर्मेन्द्र कुमार पुत्र रामनाथ जाति मेघवाल उम्र 31 साल निवासी पुरोहित का बास तन बाय पुलिस थाना नवलगढ


3. सुरेन्द्र कुमार पुत्र  घासीराम जाति जाट उम्र 43 साल निवासी बहर की ढाणी तन कोलसिया पुलिस थाना नवलगढ


4. विजेन्द्र कुमार पुत्र घासीराम जाति जाट उम्र 36 साल निवासी डहर की ढाणी तन कोलसिया पुलिस थाना नवलगढ 


5. प्रवीण कुमार पुत्र फूलचन्द जाति जाट उम्र 25 साल निवासी नेहरा की वाणी तन कोलसिया पुलिस थाना नवलगढ़


सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम


1. विनोद सांखला पु.नि. थानाधिकारी पुलिस थाना नवलगढ 


2. गिरधारी लाल उ.नि. पुलिस थाना नवलगढ


3. प्रदीप कुमार सउनि पुलिस थाना नवलगढ़


4. महेश कुमार कानि. न. 453 पुलिस थाना नवलगढ़


5. सोहनलाल कानि. न. 921 पुलिस थाना नवलगढ


6. मुकेश कुमार कानि न 404 पुलिस थाना नवलगढ़


7. शारदा म कानि. न. 400 पुलिस थाना नवलगढ़

Post a Comment

0 Comments