Nawalgarh News- शंख ध्वनि की गूंज के साथ आयोजित हुआ 'एनएपीएस राष्ट्रीय योग गौरव सम्मान 2023, नौनिहालों ने Artistic Yoga हुनर से ख़ूब दाद बटोरी, विभिन्न प्रांतों से आए कलाकारों ने बिखेरी सांस्कृतिक छटा

देखा गया

गणेश चैतन्य महाराज के सानिध्य में हुआ अद्भुत,अकल्पनीय आयोजन

डॉ. सुमन कुल्हरी गढ़वाल ने सभी का जताया आभार

300 से अधिक प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट व प्रतीक चिन्ह देकर किया गया सम्मानित


Media Kesari

Nawalgarh (Rajasthan)


नवलगढ़(राजस्थान)-5 अप्रैल। शेखावाटी की पावन धरा बाबा रामसापीर के सानिध्य में एवं महाराष्ट्र से आई एक प्रतिभागी द्वारा शंख ध्वनि की गूंज के साथ रामदेवरा स्थित टैगोर स्मृति भवन (सूर्यमण्डल) में बुधवार को एनएपीएस राष्ट्रीय योग गौरव सम्मान 2023 का सफल आयोजन हुआ। अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पण व दीप प्रज्वलन किया गया।

नवलगढ़(राजस्थान)-5 अप्रैल। शेखावाटी की पावन धरा बाबा रामसापीर के सानिध्य में एवं महाराष्ट्र से आई एक प्रतिभागी द्वारा शंख ध्वनि की गूंज के साथ रामदेवरा स्थित टैगोर स्मृति भवन (सूर्यमण्डल) में बुधवार को एनएपीएस राष्ट्रीय योग गौरव सम्मान 2023 का सफल आयोजन हुआ। अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पण व दीप प्रज्वलन किया गया।     "एनएपीएस योगा ऑर्गेनाइजेशन झुंझुनू राजस्थान के संस्थापक योगाचार्य नरेश कुमार सैनी द्वारा आयोजित इस राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा ,उत्तर प्रदेश ,मध्य प्रदेश गुजरात , आसाम, बिहार, दिल्ली ,महाराष्ट्र, कर्नाटका, पंजाब सहित विभिन्न प्रांतों से  प्रतिभागियों ने भाग लेकर इस कार्यक्रम को अविश्वसनीय और यादगार बना दिया।   एनएपीएस योग संस्था के संस्थापक योगाचार्य नरेश कुमार सैनी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य "हुनर आपका मंच हमारा" है जिसके अंतर्गत योग के क्षेत्र में उल्लेखनीय

कार्यक्रम की अध्यक्षता गुजरात की स्मिता बेन ने की।मुख्य अतिथि डॉ. सुमन कुल्हरी गढ़वाल थीं।पावन सानिध्य ब्रह्मचारी गणेश चेतन महाराज का रहा।

Watch video on Instagram-देखें वीडियो




"एनएपीएस योगा ऑर्गेनाइजेशन झुंझुनू राजस्थान के संस्थापक योगाचार्य नरेश कुमार सैनी द्वारा आयोजित इस राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा ,उत्तर प्रदेश ,मध्य प्रदेश गुजरात , आसाम, बिहार, दिल्ली ,महाराष्ट्र, कर्नाटका, पंजाब सहित विभिन्न प्रांतों से  प्रतिभागियों ने भाग लेकर इस कार्यक्रम को अविश्वसनीय और यादगार बना दिया।

एनएपीएस योगा ऑर्गेनाइजेशन झुंझुनू राजस्थान के संस्थापक योगाचार्य नरेश कुमार सैनी द्वारा आयोजित इस राष्ट्रीय स्तरीय कार्यक्रम में हरियाणा ,उत्तर प्रदेश ,मध्य प्रदेश गुजरात , आसाम, बिहार, दिल्ली ,महाराष्ट्र, कर्नाटका, पंजाब सहित विभिन्न प्रांतों से  प्रतिभागियों ने भाग लेकर इस कार्यक्रम को अविश्वसनीय और यादगार बना दिया।


 एनएपीएस योग संस्था के संस्थापक योगाचार्य नरेश कुमार सैनी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य "हुनर आपका मंच हमारा" है जिसके अंतर्गत योग के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाता है। 

संस्था की थीम योगा फॉर नेचुरल लाइफ जिसके तहत प्रत्येक मनुष्य को सहज प्राकृतिक जीवन जीने और योग व प्राणायाम के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया गया है। 

एनएपीएस योग संस्था के संस्थापक योगाचार्य नरेश कुमार सैनी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य "हुनर आपका मंच हमारा" है जिसके अंतर्गत योग के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाता है।   संस्था की थीम योगा फॉर नेचुरल लाइफ जिसके तहत प्रत्येक मनुष्य को सहज प्राकृतिक जीवन जीने और योग व प्राणायाम के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया गया है।


  कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताते हुए भाजपा किसान मोर्चा,राजस्थान की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर सुमन कुलहरी गढ़वाल ने कहा कि हमने इस कार्यक्रम का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार रूप प्रदान करने के लिए एवं जन जन तक योग को पहुंचाने के लिए एक मुहिम के रूप में आयोजित किया है।

कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताते हुए भाजपा किसान मोर्चा,राजस्थान की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर सुमन कुलहरी गढ़वाल ने कहा कि हमने इस कार्यक्रम का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार रूप प्रदान करने के लिए एवं जन जन तक योग को पहुंचाने के लिए एक मुहिम के रूप में आयोजित किया है।


 इस मौके पर अन्तर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के जिला धर्माचार्य प्रमुख व षड्दर्शन अखाड़ा मंडल समिति अध्यक्ष  गणेश चैतन्य महाराज ने अपने संबोधन में कहा कि  सनातन धर्म और संस्कृति के प्रतीक इस yoga को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन-जन तक पहुंचाने की जिस मुहिम को संपूर्ण जनमानस में स्थापित करने के लिए जो एक विशेष अभियान शुरू किया है उस अभियान को हम सफल बनाने के लिए हर तरफ से अग्रणी है। 

इस मौके पर अन्तर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के जिला धर्माचार्य प्रमुख व षड्दर्शन अखाड़ा मंडल समिति अध्यक्ष  गणेश चैतन्य महाराज ने अपने संबोधन में कहा कि  सनातन धर्म और संस्कृति के प्रतीक इस yoga को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन-जन तक पहुंचाने की जिस मुहिम को संपूर्ण जनमानस में स्थापित करने के लिए जो एक विशेष अभियान शुरू किया है उस अभियान को हम सफल बनाने के लिए हर तरफ से अग्रणी है।


Yoga के कठिन आसनों से नौनिहालों ने सबको किया हैरान


सूरजगढ़ झुन्झुनू व आसाम राज्य से आई छोटे-छोटे बच्चों की टीम ने जैसे ही मंच पर योग के आसन करने शुरू किए तो पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठा।आसाम के नन्हे बाल कलाकारों द्वारा योग के एडवांस से भी एडवांस आसनों की जो प्रस्तुतियां दी गई वह अपने आप में अकल्पनीय थीं। इन नौनिहालों का उत्साह देखते बनता था।

Yoga के कठिन आसनों से नौनिहालों ने सबको किया हैरान   सूरजगढ़ झुन्झुनू व आसाम राज्य से आई छोटे-छोटे बच्चों की टीम ने जैसे ही मंच पर योग के आसन करने शुरू किए तो पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठा।आसाम के नन्हे बाल कलाकारों द्वारा योग के एडवांस से भी एडवांस आसनों की जो प्रस्तुतियां दी गई वह अपने आप में अकल्पनीय थीं। इन नौनिहालों का उत्साह देखते बनता था।


Artistic Yoga की एकल व सामूहिक प्रस्तुतियों ने लूटी वाहवाही

राजस्थान के झुन्झुनू सहित अन्य प्रांतों से आए प्रतिभागियों द्वारा Artistic Yoga की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियाँ दी गईं और दर्शकों की वाहवाही लूटी गई। इनके अद्भुत हुनर को देखकर हर कोई अचंभित था।

Artistic Yoga की एकल व सामूहिक प्रस्तुतियों ने लूटी वाहवाही राजस्थान के झुन्झुनू सहित अन्य प्रांतों से आए प्रतिभागियों द्वारा Artistic Yoga की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियाँ दी गईं और दर्शकों की वाहवाही लूटी गई। इनके अद्भुत हुनर को देखकर हर कोई अचंभित था।

Artistic Yoga की एकल व सामूहिक प्रस्तुतियों ने लूटी वाहवाही राजस्थान के झुन्झुनू सहित अन्य प्रांतों से आए प्रतिभागियों द्वारा Artistic Yoga की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियाँ दी गईं और दर्शकों की वाहवाही लूटी गई। इनके अद्भुत हुनर को देखकर हर कोई अचंभित था।


मंच पर बिखरी हिंदुस्तान की सांस्कृतिक छटा


कार्यक्रम में विभिन्न प्रांतों से पधारे प्रतिभागियों ने अपनी विभिन्न प्रस्तुतियों के माध्यम से कार्यक्रम की शोभा में चार चांद लगा दिए।

कलाकारों द्वारा बिहू नृत्य,आसाम के कलाकारों द्वारा लोक सांस्कृतिक नृत्य ने शाम को और सुहाना बना दिया।

  इस कार्यक्रम में 300 से ऊपर प्रतिभागियों को प्रतीक चिन्ह (momento) व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में 300 से ऊपर प्रतिभागियों को प्रतीक चिन्ह (momento) व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।


इन गणमान्य लोगों की उपस्थिति ने भी बढ़ाई शोभा-

 पवन कुमार सैनी (राज्य प्रभारी पतंजलि योग समिति राजस्थान) 

दयाशंकर पाल (कराटे एसोसिएशन चीफ, महाराष्ट्र)

सोनम केवट (नेशनल  ब्रांड एंबेसडर,हुनर आपका मंच हमारा अभियान)

इन गणमान्य लोगों की उपस्थिति ने भी बढ़ाई शोभा-   पवन कुमार सैनी (राज्य प्रभारी पतंजलि योग समिति राजस्थान)   दयाशंकर पाल (कराटे एसोसिएशन चीफ, महाराष्ट्र)  सोनम केवट (नेशनल  ब्रांड एंबेसडर,हुनर आपका मंच हमारा अभियान)  डॉ प्रीतम सिंह, दुर्गा प्रसाद  डीडवानिया समाजसेवी, विशाल  पंडित मुरली मनोहर चोबदार,मेजर डी.पी शर्मा,एडवोकेट विद्याधर जाखड़ फूलचंद सैनी, देवांश सैनी,विवेक सैनी, दीपक सैनी,आशुतोष सुरोलिया,कमल पवार,सुमन डीडवानिया, साइकोलॉजिस्ट डॉ हर्ष,राधाकृष्णन,श्रवण जाखड़ जय सिंह, सुभाष सैनी, नरसी सैनी, अनिता सैनी,हरफूल गढ़वाल,संजय जाखड़ ,मुकेश मारवाड़ी ने अपनी मौजूदगी से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इसके साथ ही नवलगढ़ के तमाम सक्रिय कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के विशेष आयोजन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


 डॉ प्रीतम सिंह, दुर्गा प्रसाद  डीडवानिया समाजसेवी,अर्चना सिंह गुजरात जामनगर, विशाल  पंडित मुरली मनोहर चोबदार,मेजर डी.पी शर्मा,एडवोकेट विद्याधर जाखड़ मिताली,राघव,फूलचंद सैनी, देवांश सैनी,विवेक सैनी, दीपक सैनी,आशुतोष सुरोलिया,कमल पवार,सुमन डीडवानिया, साइकोलॉजिस्ट डॉ हर्ष,राधाकृष्णन,श्रवण जाखड़ जय सिंह, सुभाष सैनी, नरसी सैनी, अनिता सैनी,हरफूल गढ़वाल,संजय जाखड़ ,मुकेश मारवाड़ी ने अपनी मौजूदगी से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

इसके साथ ही नवलगढ़ के तमाम सक्रिय कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के विशेष आयोजन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।



Post a Comment

0 Comments