Jaipur News-बगरू नहीं होगा जयपुर से अलग - खाचरियावास

देखा गया

बगरू को जयपुर में रखने की मांग को लेकर विधायक गंगादेवी के नेतृत्व में सैकड़ों बगरूवासी पहुंचे खाचरियावास हाउस

 जयपुर शहर लोकसभा की आठों विधानसभा रहेंगी यथावत


Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)


जयपुर 12 जून, 2023। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज बगरू विधानसभा क्षेत्र से विधायक गंगादेवी के नेतृत्व में आये सैकडों नागरिकों, 31 सरपंचों, व्यापार मण्डलों के पदाधिकारियों और बगरू के नगर पालिका क्षेत्र से आये पार्षदों और व्यापारिक प्रतिनिधि मण्डलों को सम्बोधित करते हुये कहा कि बगरू विधायक और वहां की जनता को पूरा सम्मान दिया जायेगा। 

खाचरियावास ने कहा कि राजधानी जयपुर के दो टुकड़े नहीं होंगे जयपुर में बगरू, सांगानेर, मालवीय नगर, विद्याधर नगर, हवामहल, आदर्श नगर, किशनपोल, सिविल लाईन्स, आठ विधानसभा क्षेत्र सहित हैरिटेज व ग्रेटर नगर निगम के 250 वार्डों से जयपुर लोकसभा और राजधानी के रूप में काम कर रहे हैं। जयपुर का स्वाभिमान, सम्मान, विरासत, इतिहास, रियासतकाल से राजस्थान की राजधानी के रूप में जाना जाता है। राजधानी का अपना एक सम्मान और वर्चस्व और गरिमा होती है, उस गरिमा के मध्यनजर जयपुर शहर लोकसभा की आठों विधानसभाओं और दोनों नगर निगम को जयपुर में रखा जायेगा।

जयपुर 12 जून, 2023। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने आज बगरू विधानसभा क्षेत्र से विधायक गंगादेवी के नेतृत्व में आये सैकडों नागरिकों, 31 सरपंचों, व्यापार मण्डलों के पदाधिकारियों और बगरू के नगर पालिका क्षेत्र से आये पार्षदों और व्यापारिक प्रतिनिधि मण्डलों को सम्बोधित करते हुये कहा कि बगरू विधायक और वहां की जनता को पूरा सम्मान दिया जायेगा।   खाचरियावास ने कहा कि राजधानी जयपुर के दो टुकड़े नहीं होंगे जयपुर में बगरू, सांगानेर,

खाचरियावास ने कहा कि बगरू विधानसभा क्षेत्र के एक हजार से ज्यादा लोगों का सिविल लाईन्स पहुंचना, इस बात का प्रमाण है कि विधायक गंगादेवी और सभी लोग बगरू को पहले की तरह जयपुर में ही रखना चाहते है।

खाचरियावास ने कहा कि बगरू के लोग, जब दूदू में नहीं जाना चाहते तो बगरू के लोगों की भावनाओं का सम्मान रखा जायेगा, क्योंकि वो पहले से राजधानी जयपुर में शामिल है। बगरू को दूदू में नहीं दिया जा सकता, बगरू को जयपुर में ही रखा जायेगा। खाचरियावास के आश्वासन के साथ हजारों की तादाद में आये बगरू के नागरिक सिविल लाईन्स से अपने-अपने क्षेत्रों में चले गये।

खाचरियावास ने कहा कि बगरू विधानसभा क्षेत्र के एक हजार से ज्यादा लोगों का सिविल लाईन्स पहुंचना, इस बात का प्रमाण है कि विधायक गंगादेवी और सभी लोग बगरू को पहले की तरह जयपुर में ही रखना चाहते है।  खाचरियावास ने कहा कि बगरू के लोग, जब दूदू में नहीं जाना चाहते तो बगरू के लोगों की भावनाओं का सम्मान रखा जायेगा, क्योंकि वो पहले से राजधानी जयपुर में शामिल है। बगरू को दूदू में नहीं दिया जा सकता, बगरू को जयपुर में ही रखा जायेगा। खाचरियावास के आश्वासन के साथ हजारों की तादाद में आये बगरू के नागरिक सिविल लाईन्स से अपने-अपने क्षेत्रों में चले गये।

विधायक गंगादेवी ने कहा कि यदि बगरू को जयपुर से अलग करके दूदू के साथ जोडा गया तो वो बगरू की जनता के साथ हाईवे जाम करके बैठ जायेगी। उन्होंने खाचरियावास से कहा कि यदि बगरू को जयपुर से अलग किया तो वो स्वयं जनता के साथ आंदोलन करने को मजबूर होगी।

Post a Comment

0 Comments