Jaipur News- RU छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद प्रत्याशी मोहित यादव की इस पहल का हर student हुआ दीवाना

देखा गया

RU छात्रसंघ चुनाव 2023  Rajasthan Student Union Election 2023  RU student union elections


Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)

जयपुर- हमारे देश में कोई से भी चुनाव हों,उनमें आमतौर पर देखा जाता है कि चुनावों के समय चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अपने समर्थन में वोट अपील के लिए प्रचार सामग्री के रूप में बड़े-बड़े बैनर,होर्डिंग्स व पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगवाते हैं। इनमें से कई तो पहले से लगे सरकारी साईन बोर्ड पर ही अपने पोस्टर आदि चिपका देते हैं जिससे जनता को तकलीफ उठानी पड़ती है।

जैसा कि विदित है कि राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की रणभेरी बज चुकी है और सभी दलों के प्रत्याशी अपने-अपने तरीके से छात्र-छात्राओं से वोट देने की अपील की मुहिम में जुटे हुए हैं।    इसी कड़ी में राजस्थान विश्वविद्यालय के एक छात्र नेता ने अपने समर्थन में वोट अपील का एक अनूठा तरीका निकाला है जो बरबस ही हर किसी का ध्यान आकर्षित कर रहा है।    जी हाँ..हम बात कर रहे हैं महाराजा कॉलेज के छात्र नेता एवं छात्र संघ चुनावों में अध्यक्ष पद के निर्दलीय उम्मीदवार मोहित यादव की.


  जैसा कि विदित है कि राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की रणभेरी बज चुकी है और सभी दलों के प्रत्याशी अपने-अपने तरीके से छात्र-छात्राओं से वोट देने की अपील की मुहिम में जुटे हुए हैं।

  इसी कड़ी में राजस्थान विश्वविद्यालय के एक छात्र नेता ने अपने समर्थन में वोट अपील का एक अनूठा तरीका निकाला है जो बरबस ही हर किसी का ध्यान आकर्षित कर रहा है।

जी हाँ..हम बात कर रहे हैं महाराजा कॉलेज के छात्र नेता एवं छात्र संघ चुनावों में अध्यक्ष पद के निर्दलीय उम्मीदवार मोहित यादव की... जिन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों की सुविधा के लिए एक अनूठी पहल की है। उन्होंने इस पहल का नाम "सार्थक पहल" रखा है,जिसमें विश्वविद्यालय के अलग-अलग  दरवाजों पर साइन बैनर के माध्यम से RU परिसर में स्थित विभिन्न जगहों  जैसे-गर्ल्स छात्रावास, छात्रसंघ कार्यालय, लघु चिकित्सालय, वनस्पति शास्त्र विभाग, बॉयज हॉस्टल, लॉ कॉलेज, तरणताल, राजनीतीशास्त्र विभाग, अर्थशास्त्र विभाग आदि विभिन्न जगहों को तीर के ज़रिए दर्शाया गया है।

जिन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों की सुविधा के लिए एक अनूठी पहल की है। उन्होंने इस पहल का नाम "सार्थक पहल" रखा है,जिसमें विश्वविद्यालय के अलग-अलग  दरवाजों पर साइन बैनर के माध्यम से RU परिसर में स्थित विभिन्न जगहों  जैसे-गर्ल्स छात्रावास, छात्रसंघ कार्यालय, लघु चिकित्सालय, वनस्पति शास्त्र विभाग, बॉयज हॉस्टल, लॉ कॉलेज, तरणताल, राजनीतीशास्त्र विभाग, अर्थशास्त्र विभाग आदि विभिन्न जगहों को तीर के ज़रिए दर्शाया गया है।    छात्र नेता मोहित यादव का कहना है कि जिस प्रकार सभी

छात्र नेता मोहित यादव का कहना है कि जिस प्रकार सभी छात्र नेता साइन बोर्ड के ऊपर अपने प्रचार सामग्री को चिपका देते हैं, जिसके बाद मुख्य स्थानों पर जाने के लिए साइन बोर्ड नाम छुप जाता है। इसके कारण विश्वविद्यालय परिसर में आने वाले तमाम छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं, इससे विश्वविद्यालय में गंदगी भी फैलती है। 

छात्र नेता मोहित यादव की इस अनोखी व अनूठी पहल की विद्यार्थी ही नहीं अपितु प्रोफेसर आदि भी प्रशंसा कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments