Jaipur News- सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव प्रमाण पत्रों की अनिवार्यता को बरकरार रखा जाए - वाल्मीकि समाज

देखा गया

Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)


जयपुर-- वाल्मिकी पंच कमेटी जयपुर शहर के अध्यक्ष मनोज चांवरिया और नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन अध्यक्ष नंद किशोर डंडोरिया के आह्वान पर जयपुर शहर के समस्त वाल्मिकी समाज के सफाई कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया।

जयपुर-- वाल्मिकी पंच कमेटी जयपुर शहर के अध्यक्ष मनोज चांवरिया और नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन अध्यक्ष नंद किशोर डंडोरिया के आह्वान पर जयपुर शहर के समस्त वाल्मिकी समाज के सफाई कर्मचारियों ने काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया ।

विरोध का कारण अनुभव प्रमाण पत्र की बाध्यता समाप्त करने के लिए गैर वाल्मिकी समाज के सफाई कर्मचारियों द्वारा मुख्यमंत्री आवास घेराव को बताया गया ।

उसमें कहा गया कि सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव प्रमाण पत्रों अनिवार्यता को समाप्त किया जाए जिससे गैर वाल्मिकी समाज के लोगों को इस भर्ती में वरीयता मिल जाए।

विरोध का कारण अनुभव प्रमाण पत्र की बाध्यता समाप्त करने के लिए गैर वाल्मिकी समाज के सफाई कर्मचारियों द्वारा मुख्यमंत्री आवास घेराव को बताया गया ।  उसमें कहा गया कि सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव प्रमाण पत्रों अनिवार्यता को समाप्त किया जाए जिससे गैर वाल्मिकी समाज के लोगों को इस भर्ती में वरीयता मिल जाए ।


दूसरी ओर मनोज चांवरिया और रामअवतार कलोसिया का कहना है कि अनुभव प्रमाण पत्र लगना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके जो व्यक्ति सफाई कर्मचारी भर्ती में शामिल हो रहा है वो वाकई काम करना जानता है कि नहीं।

दूसरी ओर मनोज चांवरिया और रामअवतार कलोसिया का कहना है कि अनुभव प्रमाण पत्र लगना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके जो व्यक्ति सफाई कर्मचारी भर्ती में शामिल हो रहा है वो वाकई काम करना जानता है कि नहीं  ।  मुकेश वाल्मिकी प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता अखिल राजस्थान सफाई मजदूर कांग्रेस ने कहा कि पिछली बार की भर्ती में कुछ लोग फर्जी अनुभव प्रमाण पत्रों के आधार पर


अखिल राजस्थान सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता मुकेश वाल्मिकी ने कहा कि पिछली बार की भर्ती में कुछ लोग फर्जी अनुभव प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी पा गए लेकिन धरातल पर कोई काम नहीं कर रहे हैं और अपने कुछ अधिकारियों की मेहरबानी से कहीं बाबू तो कहीं ड्राइवर कहीं चपरासी कहीं चौकीदार आदि जगहों पर काम कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments