Jaipur News- "Palette of Emotions" (पैलेट ऑफ़ इमोशंस) कला प्रदर्शनी का शुभारंभ

देखा गया

सात राज्यों से आए 7 कलाकारों के चित्रों की प्रदर्शनी


Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)

जयपुर- होटल ITC राजपूताना की वेलकम आर्ट कला दीर्घा में शनिवार शाम आईसीए गैलरी और होटल ITC के तत्वावधान में "Palette of Emotions" ( द पैलेट ऑफ़ इमोशंस ) प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया।

 प्रदर्शनी के क्यूरेटर हेम राणा ने बताया कि इस प्रदर्शनी में 7  राज्यों से  7 कलाकारों के 37 कैनवास प्रदर्शित किए जाएंगे।

जयपुर- होटल ITC राजपूताना की वेलकम आर्ट कला दीर्घा में शनिवार शाम आईसीए गैलरी और होटल ITC के तत्वावधान में "Palette of Emotions" ( द पैलेट ऑफ़ इमोशंस ) प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया।   प्रदर्शनी के क्यूरेटर हेम राणा ने बताया कि इस प्रदर्शनी में 7  राज्यों से  7 कलाकारों के 37 कैनवास प्रदर्शित किए जाएंगे।

 प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि TAB INDIA से अमित गुप्ता व DRIVEWAY DEVI  NGO  से  कार्तिक बाजोरिया व होटल ITC के जनरल मैनेजर दीपेंद्र राणा, आईसीए गैलरी से अभिनव बंसल ने दीप प्रज्वल्लित किया । प्रदर्शनी में कलाकारों ने रंगों के समावेश को भिन्न भिन्न कलाकृतियां के रूप में दर्शाया है।

रांची के गुरु किंकर की पेंटिंग्स भारतीय पौराणिक कथाओं से प्रेरित है तथा उन्होंने मानव जीवन के उद्देश्य पर प्रश्न उठाएं हैं।

कोलकाता के हरेन ने पलपुरा व बिशनपुरी की जनजातीय कला से अपने बचपन का  संगम अपने चित्रों में दर्शाया है।

प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि TAB INDIA से अमित गुप्ता व DRIVEWAY DEVI  NGO  से  कार्तिक बाजोरिया व होटल ITC के जनरल मैनेजर दीपेंद्र राणा-कोलकाता के हरेन ने पलपुरा व बिशनपुरी की जनजातीय कला से अपने बचपन का  संगम अपने चित्रों में


जहाँ प्रदीप मित्र के चित्रों में पुरानी इमारतें और भाप का इंजन देखने को मिलते हैं वहीँ पुलकेश मंडल के चित्रों में प्रकृति व चरित्रों का सार दिखाई देता है।

    लखनऊ की तरन्नुम ने अपने मैं की खोज को कैनवास पर उजागर किया हैं।उनका मानना है कि उस दिव्य रोशनी के बहार आने के लिए एक उचित वातावरण की आवश्यकता है जहाँ वह स्वयं को स्वतंत्र महसूस करती हैं। 

उदघाटन संध्या में  दुष्यंत सिंह नायला, ठाकुर हेमेंद्र सिंह वेदसा, डॉ मनीषा खींची, अनुजा बाजोरिया, रवि ठाकुर सहित अन्य अतिथिगण मौजूद रहे।

प्रदर्शनी 6 अगस्त तक सुबह 11 से शाम 7 बजे तक दर्शकों के आगमन के लिए खुली रहेगी।

Post a Comment

0 Comments