इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी स्टेट ब्रांच जयपुर ने हर्षोल्लास से मनाया 77 वाँ स्वतंत्रता दिवस

देखा गया

शॉर्ट फ़िल्म “नशे को ना कहें” का किया गया प्रदर्शन


Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)

जयपुर- इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी स्टेट ब्रांच जयपुर द्वारा 77 वाँ स्वतंत्रता दिवस सांगानेरी गेट स्थित मुख्यालय में वाईस चेयरमैन विजय ख़त्री द्वारा झंडारोहण कर मनाया गया। 

जयपुर- इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी स्टेट ब्रांच जयपुर द्वारा 77 वाँ स्वतंत्रता दिवस सांगानेरी गेट स्थित मुख्यालय में वाईस चेयरमैन विजय ख़त्री द्वारा झंडारोहण  कर मनाया गया।       इस अवसर पर विजय ख़त्री ने  बताया कि देश की स्वतंत्रता एक लंबे संघर्ष और बलिदान देकर हमे प्राप्त हो सकी , इसके पीछे कई लोगो ने अपने पूर्ण जीवन को झोंक कर और जान देकर प्राप्त किया है। हमे उनके बलिदानों को व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए। देश के लोगो को आपसी प्रेम ,और सद्भावना बनाये रखना होगा।

    इस अवसर पर विजय ख़त्री ने बताया कि देश की स्वतंत्रता एक लंबे संघर्ष और बलिदान देकर हमे प्राप्त हो सकी , इसके पीछे कई लोगो ने अपने पूर्ण जीवन को झोंक कर और जान देकर प्राप्त किया है। हमे उनके बलिदानों को व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए। देश के लोगो को आपसी प्रेम ,और सद्भावना बनाये रखना होगा।

 ख़त्री ने आह्वान किया कि युवा पीढ़ी नशे से बचे । ये देश को बर्बाद कर रहा है। इस अवसर पर “नशे को ना कहें” एक शॉर्ट फ़िल्म जिसे रेडक्रॉस बीकानेर, पुलिस विभाग बीकानेर और एस.पी. मेडिकल कॉलेज के मानसिक रोग विभाग ने संयुक्त रूप से नशे के ख़िलाफ़ आमजन को जागरूक करने के लिए बनाया गया है, का प्रदर्शन किया जिसे प्राथमिक चिकित्सक प्रशिक्षण लेने वाले युवकों और युवतियों के अतिरिक्त रेडक्रास के स्टाफ एव सदस्यों ने देखा। 

ख़त्री ने आह्वान किया कि युवा पीढ़ी नशे से बचे । ये देश को बर्बाद कर रहा है। इस अवसर पर “नशे को ना कहे” एक शॉर्ट फ़िल्म जिसे रेडक्रॉस बीकानेर, पुलिस विभाग बीकानेर और एस.पी. मेडिकल कॉलेज के मानसिक रोग विभाग ने संयुक्त रूप से नशे के ख़िलाफ़ आमजन को जागरूक करने के लिए बनाया गया है, का प्रदर्शन किया जिसे प्राथमिक चिकित्सक प्रशिक्षण लेने वाले युवकों और युवतियों के अतिरिक्त रेडक्रास के स्टाफ एव सदस्यों ने देखा।

  ख़त्री ने बताया कि रेडक्रॉस स्टेट ब्रांच को राजेश बिरला जैसा मज़बूत नेतृत्व मिलने से सभी ज़िला शाखाओ में विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में तेज़ी आई है, स्टेट ब्रांच को नये भवन मिलने की संभावना, प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण कई जिलो में प्रारंभ होगा और प्रधानमंत्री राष्ट्रीय टी.बी. रोग उन्मूलन कार्यक्रम के अंतर्गत रेडक्रॉस की विभिन्न शाखाओ द्वारा पोषाहार वितरण प्रारंभ किया जाना संभव हुआ।

इस अवसर पर कार्यक्रम में लड्डू वितरण किया गया । कार्यक्रम के अंत में श्याम सुंदर शर्मा ने धन्यवाद दिया। ज्ञात रहे समर्थन में रेडक्रॉस के चिकित्सकगण और कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments