परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग द्वारा आयोजित संवाद कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने दिए अभिनव सुझाव

देखा गया

विकसित राजस्थान मिशन-2030  Rajasthan Mission 2030


Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)

जयपुर- प्रदेश के चहुंमुखी विकास,प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध राज्य सरकार द्वारा तैयार किये जा रहे राजस्थान.विजन दस्तावेज 2030 की कड़ी में परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में कार्यरत विभिन्न प्रबुद्धजनों एवं सिविल सोसायटीज से सुझाव प्राप्त करने हेतु एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन परिवहन भवन मुख्यालय परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग सहकार मार्ग में किया गया।

Media Kesari  Jaipur (Rajasthan)  जयपुर- प्रदेश के चहुंमुखी विकास,प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध राज्य सरकार द्वारा तैयार किये जा रहे राजस्थान.विजन दस्तावेज 2030 की कड़ी में परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग द्वारा मंगलवार को सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में कार्यरत विभिन्न प्रबुद्धजनों एवं सिविल सोसायटीज से सुझाव प्राप्त करने हेतु एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन परिवहन भवन मुख्यालय परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग सहकार मार्ग में किया गया।

संवाद कार्यक्रम में 20 से अधिक संस्थाओं, प्रबुद्धजनों एवं विषय विशेषज्ञों ने राजस्थान मिशन 2030 ( Rajasthan Mission 2030) दस्तावेज  के उद्देश्यों के आधार पर सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों के संदर्भ  में अपने सुझाव प्रस्तुत किए जिससे प्रदेश में घटित सड़क हादसों में कमी लाई जा सके और राजस्थान सड़क सुरक्षा की दृष्टि से एक सुरक्षित प्रदेश बन सके। प्रतिभागियों ने सड़क सुरक्षा के चार मुख्य अवयवों शिक्षा, अभियांत्रिकी, प्रवर्तन एवं आपातकालीन चिकित्सा में सुधारात्मक कार्यों से संबंधित अभिनव सुझाव दिये। 

संवाद कार्यक्रम में 20 से अधिक संस्थाओं, प्रबुद्धजनों एवं विषय विशेषज्ञों ने राजस्थान मिशन .2030 दस्तावेज  के उद्देश्यों के आधार पर सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों के संदर्भ  में अपने सुझाव प्रस्तुत किए जिससे प्रदेश में घटित सड़क हादसों में कमी लाई जा सके और राजस्थान सड़क सुरक्षा की दृष्टि से एक सुरक्षित प्रदेश बन सके। प्रतिभागियों ने सड़क सुरक्षा के चार मुख्य अवयवों शिक्षा, अभियांत्रिकी, प्रवर्तन एवं आपातकालीन चिकित्सा में सुधारात्मक कार्यों से संबंधित अभिनव सुझाव दिये।


संवाद कार्यक्रम के आंरभ में विभागीय अधिकारियों द्वारा प्रेजेंटेशन एवं डॉक्यूमेंट्री  के जरिए विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई और उपस्थित प्रतिनिधियों द्वारा प्रदत्त सुझावों को राजस्थान विजन दस्तावेज 2030 में समावेश करने के लिए उपयोगी बताया।

Post a Comment

0 Comments