Rahul Gandhi की सभा के लिए स्वदेशी एवं स्वरोजगार मेले का भूमि आवंटन रद्द करने पर स्वदेशी जागरण मंच ने सरकार से मांगा 5 करोड़ का मुआवजा!

देखा गया

स्वदेशी जागरण मंच ने मुख्यमंत्री गहलोत के नाम सौंपा ज्ञापन

वी. टी. रोड मेला मैदान पर होना था आयोजन

सैकड़ों व्यवसायियों को हुआ करोड़ों का नुकसान, सूक्ष्म एवं लघु उद्यमियों तथा युवाओं में रोष

Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)

जयपुर 22, सितम्बर। स्वदेशी एवं स्वरोजगार मेला 2023 (Swadeshi avm swarojgar mela 2023) हेतु भूमि स्वीकृति अचानक निरस्त करने पर छोटे एवं मझौले व्यवसायियों को हुए करोड़ों के नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए स्वदेशी जागरण मंच (swadeshi jagaran manch)द्वा रा शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को ज्ञापन सौंपा गया।

Media KesariJaipur (Rajasthan)जयपुर 22, सितम्बर। स्वदेशी एवं स्वरोजगार मेला 2023 हेतु भूमि स्वीकृति अचानक निरस्त करने पर छोटे एवं मझौले व्यवसायियों को हुए करोड़ों के नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए स्वदेशी जागरण मंच द्वारा शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को ज्ञापन सौंपा गया। सैकड़ों व्यवसायियों को हुआ करोड़ों का नुकसान, सूक्ष्म एवं लघु उद्यमियों तथा युवाओं में रोष


ज्ञातव्य है कि 23 सितंबर से मानसरोवर में स्वदेशी एवं स्वरोजगार मेला 2023 का आयोजन होने वाला था किंतु राजस्थान आवासन मंडल द्वारा राहुल गांंधी ( Rahul Gandhi) की सभा का हवाला देते हुए अचानक अनुमति निरस्त कर दी गई जबकि 13 जुलाई को ही राजस्थान आवासन मंडल में भूमि का किराया 6.32 लाख रु. जमा कर अनुमति व प्रशासनिक एन ओ सी प्राप्त कर ली गई थी। )

स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत संयोजक देवेंद्र भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दबाव में राजस्थान आवासन मंडल ने अनुमति को निरस्त किया है। जब हमें अनुमति दी गई थी तो कांग्रेस नेता राहुल गाँधी का कोई कार्यक्रम नहीं था, लेकिन बाद में उनका आनन-फानन में कार्यक्रम बनाकर हमारी अनुमति निरस्त कर दी गई। 

उन्होंने बताया कि स्वदेशी मेले में देशभर से आए दस्तकारों व सूक्ष्म,लघु, कुटीर उद्योगों के तीन सौ स्टॉल लगने वाले थे। साथ ही 50 कंपनियों के माध्यम से बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलता। लेकिन राजस्थान सरकार की हठधर्मिता के कारण हजारो नवयुवकों को रोजगार से वंचित रहना पड़ा है व मेले में आ रहे गरीब दस्तकारों और उद्यमियों को भारी आर्थिक मार झेलनी पड़ी है। उन्होंने राज्य सरकार से पांच करोड़ रूपए क्षतिपूर्ति देने की मांग की है।

ज्ञापन देने के लिए संघर्ष वाहिनी प्रमुख महेंद्र शर्मा , प्रांत सम्पर्क प्रमुख धर्मेंद्र शर्मा प्रांत प्रचार प्रमुख डॉ. धर्मवीर चंदेल, यशदीप पाराशर, एडवोकेट अर्पिता माथुर, तनया गडकरी, लोकेश चंदेल, प्रियांशु सहित बड़ी संख्या में स्वदेशी जागरण मंच के कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Post a Comment

0 Comments