83 द्रुत कार्य बल (Rapid Action Force) द्वारा स्वच्छता पखवाडा की शुरुआत,स्वच्छता में सहयोग का लिया संकल्प

देखा गया

विभिन्न कार्यक्रमों का होगा आयोजन


Media Kesari

Jaipur 

जयपुर - 83 बटालियन, द्रुत कार्य बल ने मुख्यालय लालवास, जयपुर में भारत सरकार के निर्देशानुसार  प्रवीण कुमार सिंह, कमाण्डेण्ट के नेतृत्व में शुक्रवार एक दिसंबर से स्वच्छता पखवाडा की शुरुआत की। स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता पखवाडा का आयोजन किया जा रहा है जो 15 दिसंबर तक चलेगा। स्वच्छता पखवाडा के प्रथम दिवस पर वाहिनी के अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों एव जवानों ने भारत को एक स्वच्छ  राष्ट्र की संकल्पना के साथ सभी वर्ग के नागरिकों के साथ मिलकर स्वच्छता में सहयोग हेतु जागरूकता फैलाने एवं स्वच्छ भारत बनाने में भागीदार बनाने के लिए सकंल्प लिया।

Media Kesari  Jaipur   जयपुर - 83 बटालियन, द्रुत कार्य बल ने मुख्यालय लालवास, जयपुर में भारत सरकार के निर्देशानुसार  प्रवीण कुमार सिंह, कमाण्डेण्ट के नेतृत्व में शुक्रवार एक दिसंबर से स्वच्छता पखवाडा की शुरुआत की। स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता पखवाडा का आयोजन किया जा रहा है जो 15 दिसंबर तक चलेगा।


 इस अवसर पर प्रवीण कुमार सिंह, कमाण्डेण्ट 83 बटालियन ने जवानों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित करते हुए बताया कि भारत को स्वच्छ राष्ट्र बनाने की इस संकल्पना में हमें सर्व प्रथम स्वच्छता की शुरूआत स्वंय से करते हुए अपने घर, कार्य क्षेत्र एवं अपने गॉव से करनी होगी साथ ही अन्य लोगों को भी स्वच्छता के प्रति प्रेरित करना होगा।

इस अवसर पर  प्रवीण कुमार सिंह, कमान्डेण्ट 83 बटालियन के साथ  दीपक कुमार सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी व अन्य राजपत्रित अधिकारीगण, अधिनस्थ अधिकारी एवं जवान उपस्थित रहे।


 विभिन्न कार्यक्रमों का होगा आयोजन 

इस पखवाडे के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। आमजन को सामूहिक स्वच्छता की शपथ दिलवाई जायेगी। स्वच्छता के बारे में आमजन के अन्दर जागरूकता फैलाने के लिए प्रमुख स्थानों पर स्वच्छता गान, फ्लेक्स बोर्ड, पोस्टर, बैनर और होर्डिंग प्रदर्शित किया जायेगा।

83 द्रुत कार्य बल (Rapid Action Force) द्वारा स्वच्छता पखवाडा की शुरुआत,स्वच्छता में सहयोग का लिया संकल्प


 स्थानीय आबादी और जिला स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर बाजारों/अस्पतालों/स्कूलों में बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाना और कचरे को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए जानकारी दी जाएगी, सार्वजनिक स्थानों जैसे पार्कों, बस स्टॉप/बाजारों आदि में बड़े पैमाने पर सफाई अभियान आयोजित किया जायेगा। 

इस अवसर पर  प्रवीण कुमार सिंह, कमान्डेण्ट 83 बटालियन के साथ  दीपक कुमार सिंह, द्वितीय कमान अधिकारी व अन्य राजपत्रित अधिकारीगण, अधिनस्थ अधिकारी एवं जवान उपस्थित रहे।


Post a Comment

0 Comments