CWC Meeting 2023 - कांग्रेस बनाए परफेक्ट एक्शन प्लान

देखा गया

CWC Meeting at Delhi


गठबंधन से बचे कांग्रेस


कैलाश शर्मा ✍🏻

(लेखक राजस्थान में जयपुर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के लिए गतिशील हैं)


Media Kesari

गुरुवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee CWC) की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने जो कहा.. उस पर देश के समर्पित व निष्ठावान कांग्रेस-जनों की भावना है कि :--

1. देश के सभी 542 संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस समन्वयक तैनात करे। इसलिए कि देश के सभी संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस विचारधारा वाले परिवार मौजूद हैं। संख्या कम या अधिक हो सकती है, लेकिन जनाधार बढाने के लिए कांग्रेस को मौजूदगी कायम रखनी है।

Media Kesari  गुरुवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee CWC) की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने जो कहा.. उस पर देश के समर्पित व निष्ठावान कांग्रेस-जनों की भावना है कि :--  1. देश के सभी 542 संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस समन्वय तैनात करे।  2. गठबंधन की राजनीति से कांग्रेस का आम-वर्कर और देश का कांग्रेस समर्थक मतदाता सहमत नहीं है, बल्कि इससे बचा जाए तो बेहतर रहेगा.. इसलिए कि

2. गठबंधन की राजनीति से कांग्रेस का आम-वर्कर और देश का कांग्रेस समर्थक मतदाता सहमत नहीं है, बल्कि इससे बचा जाए तो बेहतर रहेगा.. इसलिए कि

- जितने भी अन्य राजनीतिक दल हैं, इनके मूल और सोच में कांग्रेस का विरोध है, अतः ये दल और इनके नेता कांग्रेस के शुभचिंतक नहीं हैं बल्कि कांग्रेस पर दबाव बनाने की राजनीति कर रहे हैं।

- ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और शरद पवार (Sharad Pawar) का दबाव है कि कांग्रेस दिल्ली और पंजाब में अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी से सीट साझा करे.. यह कांग्रेस के लिए आत्मघाती कदम होगा और दिल्ली-पंजाब का कांग्रेस वर्कर इस साझे से बुझ जायेगा। इसलिए दिल्ली व पंजाब के कांग्रेस वर्कर व मतदाता की आवाज है, यहाँ आम आदमी पार्टी से कांग्रेस बचे।

- उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और बिहार में जदयू व राजद के खिलाफ जो एंटीइनकमबैंसी (Anti-incumbency) है, उसका नुकसान कांग्रेस को होगा, अतः इन दोनों प्रमुख राज्यों में भी कांग्रेस कोई तालमेल न करे।

- पश्चिमी बंगाल मे टीएमसी और महाराष्ट्र में राष्ट्वादी कांग्रेस से सीट-शेयरिंग मे कांग्रेस अधिक सीटों पर दावा करे, इन दलों के सामने झुके नहीं।

3.143 सांसदों के निलंबन के विरोध में और 13 दिसंबर की घटना के लिए जिम्मेदार भाजपा सांसद के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर कांग्रेस देश के सभी बूथ एरिया में धरना दे और हर बूथ से न्यूनतम 10-10 पोस्टकार्ड राष्ट्रपति के नाम प्रेषित किए जायें।

- इसके लिए देश के सभी प्रदेश-जिला, ब्लॉक-मंडल कांग्रेस इकाइयों को निर्देश जारी किए जायें।

4. टीम नरेंद्र मोदी और भाजपा की ओर से देश के महानायकों का मान-मर्दन किया जा रहा है, हालांकि यह पाप-कृत्य है, जिसकी सजा विधाता उन्हें देंगे यह तय है, फिर भी जन-मानस को सत्य से अवगत कराने के लिए कांग्रेस एक श्वेत पत्र जारी करे, जो घर-घर पहुंचाया जाए। इसके लिए विशेषज्ञों की सलाह-सेवा ली जाए। 

5. इस समय देश में भाजपा की केंद्र सरकार के खिलाफ पुरजोर एंटीइनकमबैंसी (Anti-incumbency ) है और कांग्रेस खुद अपने बूते पर 1984 की तरह 400 से अधिक सीटें जीत सकती है.. लेकिन उसके लिए

- AICC के सभी पदाधिकारी व CWC मेंबर अपनी will power मजबूत करें..

- देश के 16 करोड़ से अधिक कांग्रेस विचारधारा वाले परिवारों पर भरोसा कर उनका मनोबल बढायें.. इन परिवारों को बूथ लेवल पर सक्रिय करें..

यकीन मानिए ..

कांग्रेस सत्य के साथ है


कांग्रेस देश के साथ है


और ऐसे में महादेव का आशीर्वाद


सत्य, देश व कांग्रेस के साथ है।




Post a Comment

0 Comments