Nawalgarh News- प्रेरणा स्कूल में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव "नवोन्मेष 2024", प्रतिभावान विद्यार्थियों का हुआ सम्मान

देखा गया

हम बच्चों को जैसे संस्कार देंगे,वो वैसे ही बनेंगे - ताराचंद धायल


Media kesari

Nawalgarh (Jhunjhunu)

नवलगढ -कस्बे के रेल्वे स्टेशन के पास स्थित प्रेरणा उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को वार्षिकोत्सव "नवोन्मेष 2024"प्रतिभावान सम्मान समारोह धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के छात्र -छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों द्वारा सबका मन मोह लिया।

नवलगढ -कस्बे के रेल्वे स्टेशन के पास स्थित प्रेरणा उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को वार्षिकोत्सव "नवोन्मेष 2024" व प्रतिभावान सम्मान समारोह धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के छात्र -छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों द्वारा सबका मन मोह लिया।

सीकर जिला उपप्रमुख ताराचन्द धायल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में पालिका उपाध्यक्ष कैलाश चोटिया, गंगाधर सिंह सुण्डा, प्रयास कोचिंग के संचालक महिपाल खीचड, नवजीवन  सीकर के एचओडी एच आर कुडी, डाॅ दयाशंकर जाॅगिड, पार्षद मन्जू वर्मा, रविन्द पुराहित मौजूद रहे।

सीकर जिला उपप्रमुख ताराचन्द धायल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में पालिका उपाध्यक्ष कैलाश चोटिया, गंगाधर सिंह सुण्डा, प्रयास कोचिंग के संचालक महिपाल खीचड, नवजीवन  सीकर के एचओडी एच आर कुडी, डाॅ दयाशंकर जाॅगिड, पार्षद मन्जू वर्मा, रविन्द पुराहित मौजूद रहे।

 कार्यक्रम के दौरान प्रेरणा स्कूल के निदेशक मनोज यादव व सीओ शिवकुमार के नेतृत्व में मंचस्थ अतिथियों का स्वागत किया गया। विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमो की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया। 

कार्यक्रम के दौरान प्रेरणा स्कूल के निदेशक मनोज यादव व सीओ शिवकुमार के नेतृत्व में मंचस्थ अतिथियों का स्वागत किया गया। विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमो की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये जिला उपप्रमुख ताराचन्द धायल ने कहा कि हमें समय का सदुपयोग करना चाहिये। वहीं बच्चों के अभिभावकों से कहा कि अभिभावकों को अपने बच्चों पर पैनी नजर रखनी चाहिये जिससे कि वे गलत दिशा में नहीं जाएं।  हम बच्चों को जिस तरह के संस्कार देगें वे वैसे ही बनेंगे। 

पालिका उपाध्यक्ष कैलाश चोटिया ने कहा कि शिक्षा के साथ में संस्कार भी जरूरी है। संस्था के संरक्षक गंगाधर सिंह सुण्डा ने जिस संस्था की नींव कई साल पहले लगाई थी आज मनोज यादव उस संस्था को आगे बढाने में लगे हुये हैं। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये रविन्द्र पुरोहित ने कहा कि हमें मोबाईल फोन का सप्ताह में कम से कम दो रोज का उपवास रखना चाहिये। अर्थात बच्चों को  मोबाईल फोन से दूर रखना चाहिये।


 पालिका उपाध्यक्ष कैलाश चोटिया ने कहा कि शिक्षा के साथ में संस्कार भी जरूरी है। संस्था के संरक्षक गंगाधर सिंह सुण्डा ने जिस संस्था की नींव कई साल पहले लगाई थी आज मनोज यादव उस संस्था को आगे बढाने में लगे हुये हैं। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये रविन्द्र पुरोहित ने कहा कि हमें मोबाईल फोन का सप्ताह में कम से कम दो रोज का उपवास रखना चाहिये। अर्थात बच्चों को  मोबाईल फोन से दूर रखना चाहिये। 

इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये जिला उपप्रमुख ताराचन्द धायल ने कहा कि हमें समय का सदुपयोग करना चाहिये। वहीं बच्चों के अभिभावकों से कहा कि अभिभावकों को अपने बच्चों पर पैनी नजर रखनी चाहिये जिससे कि वे गलत दिशा में नहीं जाएं।  हम बच्चों को जिस तरह के संस्कार देगें वे वैसे ही बनेंगे।

मनोज यादव ने कार्यक्रम में आये हुये सभी अतिथियों का आभार जताया। मूलचन्द महला ने कार्यक्रम का संचालन किया। 

ये भी रहे उपस्थित

इस दौरान पोदार काॅलेज के उप प्राचार्य डाॅ विनोद सैनी, नरेन्द्र कडवाल,  अशोक चोबदार,दयाशंकर जांगिड़, सुभाष बुगालिया, रामकुमार, श्रवण ओला,  राकेश खेदड, संदीप सुण्डा,  रिछपाल सैनी,  पूर्णमल,  राजेन्द्र कुमार, तनसुख कुमावत, राजेश गर्वा,  ओमसिंह शेखावत,  विनोद डुडी,  फूलचन्द भास्कर,  बबीता गोदारा, उर्मिला यादव, संतोष मील, ओमप्रकाश आर्य, अभय सिंह यादव, सुमन ढाका, अलका शर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments