Nawalgarh latest News सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग मुकुन्दगढ द्वारा दिया गया ई-मित्र कियोस्कधारकों को प्रशिक्षण

देखा गया

ई-मित्र को पूरे प्रदेश में एक ब्रांड के रूप में किया जाएगा स्थापित


Media kesari

Nawalgarh

नवलगढ़ (झुन्झुनूं) - सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग मुकुन्दगढ द्वारा मुकुन्दगढ के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में संचालित समस्त ई-मित्र संचालकों को प्रशिक्षण के माध्यम से ई-मित्र की विभिन्न सेवाओं की जानकारी दी गई।


Media kesari, latest Nawalgarh news,नवलगढ़ (झुन्झुनूं) - सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग मुकुन्दगढ द्वारा मुकुन्दगढ के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में संचालित समस्त ई-मित्र संचालकों को प्रशिक्षण के माध्यम से ई-मित्र की विभिन्न सेवाओं की जानकारी दी गई।     ब्लॉक प्रोग्रामर मनोज कुमार कुमावत ने बताया कि वर्तमान में ई-मित्र पर उपलब्ध अलग अलग तरह की लगभग 600 सेवाओं में

ब्लॉक प्रोग्रामर मनोज कुमार कुमावत ने बताया कि वर्तमान में ई-मित्र पर उपलब्ध अलग अलग तरह की लगभग 600 सेवाओं में  LIC की किस्त जमा, Loan Repayment, ITR filling, आवास होम लोन लीड जैसी कई सेवाएं ई-मित्र पर उपलब्ध हैं जिनकी सम्पूर्ण प्रोसेस के बारे में कियोस्कधारकों को बताया गया। साथ ही ई-मित्र को पूरे प्रदेश में एक ब्रांड के रूप में स्थापित करने के लिये संचालकों को अलग अलग तरह के तरीके बताये गये।

   प्रशिक्षण में प्रोग्रामर के साथ साथ राजदीप चौधरी सहायक प्रोग्रामर, कैलाशचन्द्र सैनी सहायक प्रोग्रामर , संदीप चौधरी सूचना सहायक व स्थानीय सेवा प्रदाता हैप्पी टू हैल्प यू के मास्टर ट्रेनर उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments