Kairana land mafia News:- प्रदेश में योगी की सरकार...लेकिन कैराना में भू-माफियाओं का राज ! Bhu mafia Raj

देखा गया

कृषि भूमि पर अवैध तरीके से प्लॉटिंग कर बेचे जा रहे हैं प्लॉट 


Ground Report By-

गुलवेज आलम सिद्दीकी ✍🏻


Media Kesari (मीडिया केसरी)

Kairana

Uttar Pradesh


कैराना- 5 सितंबर,2022।  उत्तर प्रदेश में भले ही योगी की सरकार है लेकिन कैराना में अब तक भू-माफियाओं का राज कायम है। 

  प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ (#yogiadityanath) अपने संबोधन में कई बार कह चुके हैं कि प्रदेश में गुंडा राज नहीं चलेगा अपराधी, भू-माफिया, तस्कर या तो प्रदेश छोड़ दें या जेल में जाने के लिये तैयार हो जायें। लेकिन, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कस्बा कैराना की तस्वीर कुछ और ही बयां करती हैै। योगी के सख्त आदेश के बाद कैराना तहसील प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश मुकीम काला के गांव 4 में जाबिर नामक व्यक्ति से तालाब की भूमि को उसके चंगुल से कब्ज़ा मुक्त कराया था।

Land mafia latest news bhu mafia news bhu mafia up list,कृषि भूमि पर अवैध कब्जे की शिकायत Kairana news yogi adityanath news, land mafia news bhu mafia news agriculture land krishi bhumi par kbza कृषि भूमि पर अवैध कब्जा news


यह भी पढ़ें - Special Report on Land Mafia-योगी राज में भू-माफियाओं की पौ-बारह,खेतों में रिहायशी प्लॉट, राजस्व को चूना !

 वहीं, कैराना पालिकाध्यक्ष अनवर हसन के भाई सरवर हसन से झिंझाना रोड स्थित सब्जी मंडी के पास से ग्राम सभा की भूमि से कब्जा मुक्त कराया था। शामली रोड स्थित ग्राम मन्ना माजरा में से बिना अनुमति के कृषि भूमि पर प्लॉटिंग कर राजू नामक द्वारा प्लॉट बेचे जा रहे थे, जिसको तहसील प्रशासन ने कृषि भूमि पर से नींव को बुल्डोजर की मदद से ध्वस्त कराया था।


कैराना की तस्वीर अब करती है कुछ और बयां


कस्बे में भू-माफियाओ के द्वारा कृषि भूमि पर अवैध तरीके से प्लॉटिंग कर प्लॉट बेंचे जा रहे हैं। जिसकी, कस्बे में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। लोग कहते हैं कि जब प्रदेश में योगी की सरकार है तो कैराना में भू-माफियाओ का राज कैसे ? कैराना कस्बे के झाड़खेडी रोड, पानीपत रोड़, बंजारा बस्ती, झिंझाना रोड, पानीपत रोड नई बस्ती की तस्वीरें  साफ बयां करती है कि कैराना में भू-माफियाओ का राज़ कायम है। भू माफियाओं द्वारा कृषि भूमि पर प्लॉटिंग कर प्लॉट बेचे जा रहे हैं। भूमाफिया नियम विरुद्ध प्लॉट बेच रहे हैं।  ये तो समय के गर्भ में ही छिपा है कि विभागीय अधिकारी इन भू-माफियाओ पर जांच कर क्या कार्यवाही अमल में लाते हैं।

Post a Comment

0 Comments