त्वरित टिप्पणी- सच्चे कांग्रेस-जनों का पक्ष सुनें मुख्यमंत्री गहलोत- कैलाश शर्मा

देखा गया

 New District in Rajasthan


Media Kesari

Jaipur (Rajasthan)

जयपुर जिला देहात कांग्रेस के प्रमुख नेता कैलाश शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, प्रभारी महामंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, जयपुर जिला सह प्रभारी अमृता धवन,  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा राजस्थान के राजस्व मंत्री रामलाल जाट को पत्र लिखकर मांग की है कि नये राजस्व जिलों की गठन प्रक्रिया में जयपुर ग्रामीण व दूदू जिलों का नोटिफिकेशन तथा सीमांकन करने से पूर्व फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के सच्चे व निष्ठावान कांग्रेस-जनों का पक्ष अवश्य सुना जाए। 

Media Kesari  Jaipur (Rajasthan)  जयपुर जिला देहात कांग्रेस के प्रमुख नेता कैलाश शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, प्रभारी महामंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, जयपुर जिला सह प्रभारी अमृता धवन,  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा राजस्थान के राजस्व मंत्री रामलाल जाट को पत्र लिखकर मांग की है कि नये राजस्व जिलों की गठन प्रक्रिया में जयपुर ग्रामीण व दूदू जिलों का नोटिफिकेशन तथा सीमांकन करने से पूर्व फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के सच्चे व निष्ठावान कांग्रेस-जनों का पक्ष अवश्य सुना जाए।


पत्र में कहा गया है जिलों का फैसला महत्वपूर्ण होता है और जन-जन से जुड़ा होता है। राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार है, अतः राजस्थान का सच्चा व निष्ठावान कांग्रेस जन इतना हक तो रखता ही है कि जिले की घोषणा या फैसला करने से पहले उनसे राय जानी जाए। वैसे भी मुख्यमंत्री खुद बहुत बार कहते हैं कि कांग्रेस सरकार मे अच्छे व महत्वपूर्ण फैसले ब्लॉक व नगर इकाईयों के प्रस्ताव आधारित हों। इन प्रस्तावों पर संबंधित जिला कांग्रेस कमेटी डिसकस करे और अपने सुझाव के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजे, जहाँ से उक्त प्रस्ताव सरकार को रैफर हों।


यह भी पढ़ें--जयपुर ग्रामीण मे शामिल न हो सांभर - कैलाश शर्मा


कैलाश शर्मा ने कहा है कि जयपुर ग्रामीण व दूदू को जिला बनाने का प्रस्ताव न तो संबंधित ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों से आगे आया और न ही जयपुर जिला देहात जिला कांग्रेस कमेटी में डिसकस हुआ। ऐसे में न पीसीसी तक पहुंचा और न वहाँ से सरकार मे रैफर हुआ।

जिला बनाने का फैसला जनभावनाओं व आकांक्षाओं के अनुरूप हो तो सकारात्मक परिणाम देता है। 


कैलाश शर्मा ने स्पष्ट कहा है कि जयपुर जिला देहात कांग्रेस कमेटी को नया अध्यक्ष मिलने और कमेटी गठन होने तक जयपुर ग्रामीण व दूदू को जिला बनाने के प्रस्ताव पर अधिसूचना जारी करने व सीमांकन संबंधी कोई कार्रवाई नहीं की जाए। जयपुर जिला देहात कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा जल्द होने वाली है, अतः उसके बाद जो भी अध्यक्ष बने वह फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के सच्चे व निष्ठावान कांग्रेस साथियों से विमर्श कर तदनुसार सर्व-स्वीकार्य प्रस्ताव सरकार को भेजे और उसी के बाद यह मामला गतिशील हो।

अगर जयपुर जिला देहात कांग्रेस अध्यक्ष के मनोनयन मे देरी हो तो मुख्यमंत्री  पहल कर फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के समर्पित व निष्ठावान कांग्रेस साथियों की बैठक बुलाकर उनका पक्ष सुन लें, तो बेहतर रहेगा। इससे लाभकारी इनपुट मिलेगा, सामंजस्यता बढ़ेगी और कांग्रेस व सरकार दोनों के लिए फायदा है।

कैलाश शर्मा ने कहा है कि फील्ड इनपुट यह है कि अगर जल्दबाजी में यह फैसला प्रभावी कर दिया गया तो कांग्रेस को राजनीतिक व राजस्थान सरकार को बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। अतः फैसला वही हो, जो कांग्रेस व सरकार दोनों के लिए लाभकारी हो।

Post a Comment

0 Comments