होनहार बच्चों को लैपटॉप दिए जाने का सरकारी वादा मानसून सत्र में सरकार को याद दिलाएंगे राजेन्द्र राठौड़, रूक्षमणी कुमारी का संवाद आज

देखा गया

मानसून सत्र में बाड़मेर के जोगाराम की आवाज उठाएंगे राजेंद्र राठौड़

--जोधपुर के दृष्टिबाधित बच्चे की स्कूल पर अतिक्रमण हटाने पर भी विधानसभा में करेंगे चर्चा

डिजिटल बाल मेला में उप नेता प्रतिपक्ष ने दिये बच्चों के सवालों के जवाब


Media Kesari (मीडिया केसरी)

जयपुर-03 अगस्त।  डिजिटल बाल मेला के मंच पर हर दिन राजनीति को नजदीक से जान रहे  के बच्चों ने सोमवार को उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ के सामने खुलकर अपनी परेशानियां रखी जिसका जवाब देते हुए राजेंद्र राठौड़ ने मानसून सत्र में बच्चों की आवाज बनने का वादा किया। संवाद में बाड़मेर के जोगाराम ने 3 वर्षो से होनहार बच्चों को सरकार से दिये जाने वाले लैपटॉप के वादे पर सवाल किया। जिसमें अभी तब बच्चों को उनका ये पुरूस्कार नहीं मिला जिसका एक साल से जोगाराम भी इंतजार कर रहे है। जोगाराम के सवाल पर राजेंद्र राठौड़ ने भी चिंता व्यक्त की और वादा किया कि वो विधानसभा में बच्चों के इन सवालों की आवाज जरूर बनेंगे।

होनहार बच्चों को लैपटॉप दिए जाने का सरकारी वादा मानसून सत्र में सरकार को याद दिलाएंगे राजेन्द्र राठौड़, रूक्षमणी कुमारी का संवाद आज


इसी के साथ दृष्टिबाधित सतनाराम चौधरी जो कि जोधपुर के गांव नेवरा रोड तहसील ओसियां जिला जोधपुर में गवर्नमेंट ब्लाइंड स्कूल में कक्षा 11 का स्टूडेंट ने अपने स्कूल की जमीन पर हो रहे अतिक्रमण पर सवाल किया। जिसके जवाब में राजेंद्र राठौड़ ने विधानसभा में इस समस्या का हल निकालने की बात कही और उन्होंने बच्चों कि शिक्षा से किये जा रहे इस अन्याय को खत्म करने का वादा भी किया।

यह भी पढ़ें--- बच्चों की सशक्त आवाज़ बन चुके Digital Baal Mela 2021 में इस सप्ताह राजनीति, कला और विज्ञान पर होगा संवाद

फ्यूचर सोसाइटी और एलआईसी द्वारा प्रायोजित एवं आईडीबीआई बैंक के सह प्रायोजन से आयोजित Digital Baal Mela season 2 में Baccho Ki Sarkaar Kaisi Ho में बच्चों ने राजेंद्र राठौड़ से इस संवाद में उनके लंबे समय तक राजनीति में रहने के अनुभव जानें तो वही जीवन में किसी भी क्षेत्र में किस तरह अपना वर्चस्व कायम रखना है की सीख भी ली।


डिजिटल बाल मेला में हर दिन राजनेताओं संग हो रहे संवाद में आज बच्चों संग ऑल इंडिया प्रोफेशनल की कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रूक्षमणी कुमारी (Rukshmani Kumari)  'महिला नेता क्यों है कम' विषय पर संवाद करेंगी।

Post a Comment

0 Comments